cricket-bcci-anti-corruption-unit-mplive

फिर निकला सट्टेबाजी का जिन्न! क्रिकेटरों को अनजान नंबर से आए वॉट्सऐप मैसेज, BCCI ने शुरू की जांच

खेल, मुख्य समाचार

Updated: September 16, 2019,

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में खिलाड़ियों के वॉट्सऐप (WhatsApp) पर अनजान नंबर से मैसेज आने पर खलबली मच गई है. दरअसल तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamil Nadu Premier League) में खेल रहे कुछ खिलाड़ियों के पास अनजान नंबर से मैसेज आया. जिसकी उन्होंने बीसीसीआई की एंटी करप्‍शन यूनिट (Anti Corruption Unit) से शिकायत की. मामले की गंभीरता को समझते हुए एंटी करप्‍शन यूनिट हरकत में आ गई है और उसने जांच शुरू कर दी है. एंटी करप्‍शन यूनिट के चीफ अजीत सिंह (Ajeet Singh) ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों काे वॉट्सऐप (WhatsApp) पर अनजान लोगाें ने मैसेज भेजे थे. वे उन्हें ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं. अजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों के बयान दर्ज कर लिए हैं.

खबर के अनुसार इस मामले में एंटी करप्‍शन यूनिट एक भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल (IPL) में नियमित खिलाड़ी और एक रणजी ट्रॉफी कोच के खिलाफ जांच कर रही है. उनके ऊपर तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamil Nadu Premier League) में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का आरोप है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार अजीत सिंह (Ajeet Singh) ने बताया कि सट्टेबाजों के खिलाड़ियों से संपर्क करने के कुछ उदाहरण सामने आए हैं. उन्‍होंने बताया कि पूछताछ की जा रही है, खिलाड़ियों से कब और किन परिस्थितियों में संपर्क किया गया. अजीत सिंह ने कहा कि हालांकि अभी तक टीम के मालि‌कों से पूछताछ नहीं की गई है. खबर के अनुसार जांचकर्ताओं को इसमें शामिल लोगों के बीच धन के बंटवारे को लेकर हुए विवाद से भनक लगी थी. एंटी करप्‍शन यूनिट इस मामले में कानूनी मदद ले रही है और आने वाले दिनों में पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करा सकती है.

इस लीग में आठ टीमें हिस्सा लेती हैं. जिसका सेंटर चेन्नई का चेपक स्टेडियम है. तमिलनाडु लीग का उद़्घाटन चार साल पहले पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने किया था और इस लीग में भारत के स्टार खिलाड़ी आर अश्विन, मुरली विजय, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक भी खेलते हैं.

 

Leave a Reply