delhi-restaurant-offer-370-rs-free-for-jammu-kashmir-people-mplive

दिल्ली : कनॉट प्लेस के रेस्टोरेंट में जम्मू-कश्मीर के लोगों को खाने में मिल रही है 370 रुपये की छूट

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार

Updated: 06 Sep 2019 ,

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के कुछ प्रावधानों के बाद देश भर में लोग अपने अपने तरीके से खुशी मना रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला दिल्ली में देखने को मिल रहा है. दिल्ली में एक रेस्टोरेंट खाने पर 370 रुपये की छूट दे रही है. होटल की ओर से यह छूट केवल जम्मू कश्मीर के निवासियों को दिया जा रहा है. दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्टोरेंट की सुपर साइज थाली पर 370 रुपये की छूट पा सकते हैं.

इस बड़े आकार की थाली में लगभग सभी राज्यों का स्वाद चखने को मिलता है. आडरेर 2.1 नामक रेस्टोरेंट अपने दिलचस्प व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है. यहां पर फिलहाल जम्मू कश्मीर का आधिकारिक पहचान पत्र दिखाकर ‘आर्टिकल 370’ थाली पर पूरे 370 रुपये की विशेष छूट पा सकते हैं.

 नहीं लगता है अलग से टैक्स

इस रेस्टोरेंट में वेज थाली की कीमत 2,370 रुपये और नॉन वेज थाली की कीमत 2,669 रुपये है. इन थालियों को खाने के लिए अलग से टैक्स नहीं देना होता है. जम्मू एवं कश्मीर के शाकाहारी मेनू में कश्मीरी पुलाव, खमीर की रोटी, नदरू की शमी, दम आलू और कहवा शामिल हैं.

वहीं नॉन-वेज में कश्मीरी पुलाव, खमीर की रोटी, नदरू की शमी, रोगन जोश और कहवा को शामिल किया गया है. रेस्टोरेंट इससे पहले भी कुछ अलग तरह की थाली शुरू करने के लिए प्रसिद्ध रहा है.

अपनी थालियों के लिए लोगों के बीच हो चुका है लोकप्रिय

यहां ‘मोदी जी 56 इंच थाली’ से ‘बाहुबली पिक्चर’ जैसी थाली भी काफी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुकी है. इसके अलावा आम चुनावों का जश्न मनाने के लिए इस रेस्टोरेंट ने ‘युनाइटेड इंडिया थाली’ भी पेश की थी.

Credit:ABP

Leave a Reply