samsung-galaxy-fold-to-launch-in-india-mplive

सैमसंग का फोल्डेबल फोन भारत में आज हो रहा है लॉन्च, डेढ़ लाख तक हो सकती है कीमत

गैजेट्स, मुख्य समाचार, लाइफस्टाइल

नई दिल्ली, 01 अक्टूबर 2019,

Samsung Galaxy Fold को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है. इसे कंपनी ने पिछले हफ्ते US में उपलब्ध कराया था. इवेंट के दौरान Galaxy Fold की कीमत और उपलब्धता की जानकारी दी जाएगी. भारत में इसकी कीमत 1,40,000 रुपये से भी ज्यादा रखी जा सकती है.

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के लिए इंडिया लॉन्च इवेंट की शुरुआत आज 12pm (दोपहर) IST से होगी. इस इवेंट में भारतीय बाजार के लिए फोल्डेबल फोन की कीमत और उपलब्धता की जानकारी दी जाएगी. पूरी संभावना है कि फोन की कीमत कम नहीं होगी और इसे चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर ही उपलब्ध कराया जाएगा.

याद के तौर पर बता दें सैमसंग ने इस साल 2019 अनपैक्ड इवेंट के दौरान फोल्डेबल डिवाइस को पेश किया था और इसकी कीमत $1,980 (लगभग 1,41,300 रुपये) रखी गई थी. उम्मीद है कि भारत में फोल्ड की कीमत US कीमत के आसपास हो सकती है. इसकी लॉन्चिंग पहले ही हो जानी थी, लेकिन रिव्यू यूनिट्स में स्क्रीन टूटने की समस्या देखे जाने के बाद कंपनी ने बाद में लॉन्च करने का फैसला किया था.

Samsung Galaxy Fold के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में बाहर की तरफ 4.6-इंच HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलता है, वहीं अंदर की तरफ 7.3-इंच QXGA+ डायनैमिक AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही यहां 7nm ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 12GB रैम और 512GB की स्टोरेज दी गई है.

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए यहां कुल 6 कैमरे दिए गए हैं. यहां बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. वहीं फोल्ड के होने यहां बाहर में 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मिलेगा. ट्रिपल कैमरा सेटअप में 12MP+12MP+16MP के कैमरे दिए गए हैं. अनफोल्ड करने पर यहां 10MP+8MP के दो कैमरे मिलेंगे. इसकी बैटरी 4,380mAh की है.

 

Leave a Reply