statue-of-pm-narendra-modi-in-temple-mplive

जानिए किस गांव के लोग नरेंद्र मोदी को भगवान मानते ?

मुख्य समाचार, राष्ट्रीय

Updated: September 17, 2019,

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को अपना 69वां जन्मदिन (Narendra Modi Birthday) मना रहे हैं. उनका जन्मदिन देश भर में लोग अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे हैं, लेकिन हम आपको बता रहे हैं बिहार के एक ऐसे गांव की कहानी जहां पीएम (PM) को वहां के लोगों ने भगवान (GOD) का दर्जा दे रखा है. मामला बिहार के कटिहार (Katihar) जिले के आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव का है. इस गांव के ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास नीति से प्रभावित हो कर लगभग दो साल पहले से ही सर्वसम्मति से गांव के ही बजरंगबली के मंदिर में पीएम मोदी की मूर्ति रख कर पूजा पाठ  की शुरूआत की थी.

गांव में उत्सव का माहौल

मंगलवार को पीएम के जन्मदिन के मौके पर भी आनंदपुर के इस “मोदी मंदिर” में खास तैयारी है. बड़ी बात ये है कि यहां न को कोई नेता न ही अभिनेता और कोई सेलिब्रिटी या किसी खास दल के कार्यकर्त्ता पीएम का बर्थ-डे मना रहे हैं बल्कि आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव के ग्रामीण ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन को अपने अंदाज में मना रहे हैं. पीएम के जन्मदिन को लेकर आनंदपुर में उत्सव का खास माहौल है.

इस कारण से मिला है भगवान का दर्जा

पीएम को इस गांव में भगवान का दर्जा क्यों दिया गया है इसके पीछे की वजह भी जान लीजिये. दरअसल बंगाल से सटे सीमांचल के इस सुदूर इलाके में आजादी के बाद अब तक विकास नहीं हुआ था. मगर पिछले कुछ सालो में गांव में पक्की सड़क, बिजली, शौचालय जैसी मुलभूत सुविधाओं से ग्रामीण इतना प्रभावित हुए कि लोग प्रधानमंत्री को विकास का देवता मानने लगे हैं.

अपने खर्च से बनाया मंदिर

ग्रामीण मनोज कुमार साह कहते हैं कि यहां के लोगों ने अपने हे खर्च से मोदी जी की मूर्ति तैयार कर सर्व सम्मति से उसे गांव के ही बजरंगबली के मंदिर में रख दिया है. मंगलवार को मोदी जी के जन्मदिन के मौके पर गांव में खास तैयारी है. परम्परा के साथ आधुनिक होते ग्रामीण जहां प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर  पर केक के साथ मिठाई खिला कर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं वही शंखनाद के बीच मंदिर को खास ढंग से सजाया गया है.

पीएम की बातों का भी रखते हैं ख्याल

ग्रामीण महिला पालो देवी कहती हैं कि मोदी जी के कहने पर बेटियों को स्कूल भेजने में विशेष ध्यान रखती हूं. ग्रामीण तारक कहते हैं कि वो लोग बगैर किसी से चंदा लिए धीरे-धीरे अपनी मेहनत और ईमादारी के पैसे से ही आगे मोदी मंदिर को भव्य रूप देंगे. बस एक ख्वाहिश यह है कि एक बार अगर कभी प्रधान मंत्री उनके गांव में आ जाये तो मानों मन्नतें  पूरी हो जायेंगी. बघौरा पंचायत के आनंदपुर गांव के मुखिया ललन विश्वास कहते हैं कि लगभग दो सौ घर के इस गांव के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान मानते हैं, इसलिए वो ग्रामीण प्रतिनिधि होने के नाते पीएम नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामना देते हैं.

Leave a Reply