गोरखपुर में योगी: मानसरोवर तीर्थयात्रियों को मिलेंगे 1 लाख रुपए, नहीं होगा किसी का तुष्टिकरण

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार
Updated: March 25, 2017

यूपी का सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में पहले माताएं, बहनें और व्यापारी असुरक्षित महसूस कर रहे थे लेकिन अब उन्हें किसी से डरने की ज़रुरत नहीं है.

योगी ने कहा कि प्रदेश में जाति-मजहब के नाम पर भेदभाव नहीं होगा और न ही समुदाय विशेष के तुष्टिकरण की नीति अपनाई जाएगी. उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपए की मदद देने का भी ऐलान किया.

माताओं-बहनों के साथ हो रही थी छेड़खानी

योगी ने भाषण के में कहा कि वो जब सीएम बने थे उन्हें सबसे ज्यादा महिलाओं के फोन आए थे. योगी ने कहा कि अभी तक यूपी में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रहीं थीं और व्यापारी डरकर पलायन करने के लिए मजबूर थे.

योगी ने पीएम मोदी की तरफ करते हुए कहा कि उन्होंने जब गोरखपुर में एम्स और फर्टिलाइजर के कारखाने की नींव रखी थी तब हमने विकास की झलक देखी थी. उन्होंने यूपी में मिली प्रचंड जीत का श्रेय मोदी और अमित शाह की नीतियों को दिया.

किसानों का भी ख्याल

योगी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों को लेकर भी विशेष योजनाएं बना रही है. उन्होंने कहा कि सरकार इस बार यूपी में पैदा होने वाला 100 प्रतिशत गेहूं खरीदेगी. इसके अलावा फसलों का समर्थन मूल्य भी सीधे किसानों के खाते में जाएगा.

किसी को डरने की ज़रुरत नहीं

योगी ने साफ़ कहा कि यूपी में अब किसी को भी डरने की ज़रुरत नहीं है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जाति या मजहब के नाम पर किसी से भेदभाव नहीं किया जाएगा. हालांकि उन्होंने ये भी साफ़ कर दिया कि किसी भी समुदाय के साथ तुष्टिकरण की राजनीति अब ख़त्म हो गई है. उन्होंने रोमियो स्क्वायड पर भी कहा कि प्रेमी जोड़ों को किसी से घबराने की ज़रुरत नहीं है ये सिर्फ छेड़छाड़ करने वाले ‘शोहदोंके लिए है.

कैलाश  मानसरोवर यात्रियों को मिला तोहफा

योगी ने यूपी की जनता को तोहफा देते हुए ऐलान किया  है कि जो भी लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाना चाहते हैं उन्हें सरकार 1 लाख रुपए की मदद देगी. इसके आलावा नोएडा, गाजियाबाद या लखनऊ में मानसरोवर भवन बनाया जाएगा.

जोर शोर से हुआ स्वागत

योगी शाम को करीब 4:52 बजे एअरपोर्ट पहुंचे और वहां उनके समर्थकों और बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट से एमपी इंटर कालेज मैदान करीब छह किलोमीटर के रास्ते में कम से कम एक दर्जन स्थानों पर सीएम के स्वागत की तैयारी है.

गोरखपुर पहुंचने पर योगी का भव्य स्वागत हुआ और शहर के एमपी इंटर कॉलेज में उनकी जीत का जश्न मनाने के लिए रैली भी आयोजित की गई है. योगी के साथ मंच पर बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया और भी मौजूद हैं.

 

Leave a Reply