नहीं रहे पद्मश्री तारक मेहता, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से खूब हंसाया

मनोरंजन, मुख्य समाचार

नई दिल्ली, 01 मार्च 2017

पॉपुलर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ हमें पिछले कई साल से हंसा रहा है. लेकिन असली तारक मेहता अब हमारे बीच नहीं रहे हैं.

बता दें कि सब चैनल का यह पॉपुलर शो दरअसल, मशहूर लेखक, पद्मश्री तारक मेहता के इसी नाम के गुजराती नाटक पर आधारित है. लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. 2015 में उनको पद्मश्री ने नवाजा गया था.

तारक मेहता गुजराती रंगमंच का बड़ा नाम थे और कई मशहूर कॉमेडी नाटकों व कहानियों को गुजराती में पेश कर चुके हैं. वह कॉलम भी लिखते रहे हैं जिसकी शुरुआत उन्होंने 1971 में चित्रलेखा से की थी. बीते वर्षों में उनकी 80 किताबें बाजार में आ चुकी हैं.

‘जेठालाल’ ने जताया दुख
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी ने उनके निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा- तारक मेहता के निधन से हम सभी उदास हैं. हमने एक बेहतरीन लेखक को खो दिया है. हमारे शो में हर किरदार चित्रलेखा में उनके लिखे अनुसार ही था. जब मैं वह पत्रिका पढ़ता था तो मैंने कभी जेठालाल के किरदार को निभाने के बारे में नहीं सोचा था. अहमदाबाद जाने पर अक्सर उनसे मुलाकात होती थी. उनका सेंस ऑफ ह्यूमर इस उम्र में भी लाजवाब था.

Leave a Reply