राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम का इस्तीफा, कमलनाथ ने सौंपी नई जिम्मेदारी

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Dec 27, 2018

भोपाल. भोपाल। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने इस्तीफा दे दिया है। सरकार ने उन्हें नीति सुशासन स्कूल का महानिदेशक बनाया है। राज्य सरकार ने आर. परशुराम का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है।  राजभवन से राज्य निर्वाचन आयुक्त का इस्तीफा मंजूर होने के बाद ही वे नई जिम्मेदारी ग्रहण करेंगे। परशुराम ने बुधवार देर शाम मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और गुरुवार को उन्होंने इस्तीफा दे दिया। सूत्रों का कहना है कि मुख्य सचिव बीपी सिंह के 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने के बाद उन्हें राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया जा सकता है।

रश्मि अरुण शमी प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा, सीएम के ओएसडी बने प्रवीण कक्कड़ : सरकार ने सामान्य प्रशासन विभाग ‘कार्मिक’ की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी की जिम्मेदारी में बदलाव किया है। उन्हें स्कूल शिक्षा विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। जबकि सामान्य प्रशासन विभाग कार्मिक अब उनके पास अतिरिक्त प्रभार के तौर पर रहेगा।

अब तक स्कूल शिक्षा विभाग भी विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी के अवकाश पर होने की वजह से अतिरिक्त प्रभार के रूप में था।इधर, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़ को मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किया है। कक्कड़ की नियुक्ति संविदा आधार पर आगामी आदेश तक की गई है।

कक्कड़ प्रदेश कांग्रेस के विधानसभा चुनाव के लिए बने वॉर रूम के प्रभारी थे। उन्हें पुलिस सेवा में रहते हुए सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। वे 2004 से 2011 तक केंद्रीय मंत्री रहे कांतिलाल भूरिया के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी रह चुके हैं।

Leave a Reply