सिंगापुर ओपन मेें प्रणीत का तहलका, श्रीकांत को हराकर खिताब पर कब्‍जा किया

खेल, मुख्य समाचार

Updated: April 16, 2017

सिंगापुर ओपन का खिताब बी. साई प्रणीत ने अपने नाम कर लिया है. उन्होंने भारतीय शटलर किदाम्बी श्रीकांत को फाइनल में हराया. प्रणीत पहबैडमिंटन के इतिहास में पहली बार सिंगापुर ओपन खिताब के लिए दो भारतीय शटलर आमने सामने थे.

प्रणीत और श्रीकांत के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ और प्रणीत ने 54 मिनट के अंदर सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया. उन्होंने श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से हराया.ली बार किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे. सिंगापुर ओपन के फाइनल में दोनों ही भारतीय शटलर थे.

सिर्फ तीन देशों चीन, इंडोनेशिया और डेनमार्क के दो शटलर ही आज तक एक साथ सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचे हैं. किदाम्बी ने खेल की शुरुआत में दबदबा बनाते हुए पहला सेट 21-17 से जीता. एक समय 1-7 से पिछड़ने के बाद प्रणीत ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरा सेट 21-17 से जीत लिया.

उसके बाद शुरू हुआ खिताब के लिए फाइनल सेट. श्रीकांत यहां शुरू में काफी तेज नजर आ रहे थे. उन्होंने शुरुआती दो सेट जीत लिए. लेकिन प्रणीत की योजना कुछ और ही थी. उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए अंतिम सेट 21-12 से जीत लिया और सुपर सीरीज का टाइटल अपने नाम कर लिया. साई प्रणीत इससे पहले 4 बार किदांबी श्रीकांत को हरा चुके थे और एक में ही श्रीकांत जीत पाए थे.

Leave a Reply