सुकमा हमला: होली नहीं मनाएंगे राजनाथ, शहीदों के परिजनों को एक करोड़ मुआवजे का ऐलान

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार

नई दिल्ली.  नक्सली हमले में मारे गए सीआरपीएफ जवानों की याद में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस बार होली नहीं मनाएंगें. शनिवार को सुकमा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे. राजनाथ ने शनिवार को रायपुर पहुंचकर जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने शहीदों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि शहादत को पैसों से नहीं आंका जा सकता. उन्होंने यह भी कहा कि नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, “यह पूरे देश के लिए दुखद घटना है. सीआरपीएफ और पुलिस पार्टी गश्त के लिए निकली थी, जिस दौरान नक्सलियों ने हमला किया. यह कायराना हरकत है. मुझे सीआरपीएफ पर गर्व है.”

उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. रविवार दोपहर तक जवानों का शव उनके घर पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जवानों के शव को घर तक पहुंचाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी.

नक्सलियों ने बौखलाकर किया ये हमला

राजनाथ ने बताया कि वे हाल ही में घायल जवानों से मिलकर लौटे हैं, दोनों जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है. उन्होंने जवानों को बेहतर उपचार उपलब्ध करने के लिए निर्देश दिए हैं. छत्तीसगढ़ सरकार के कदमों का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि सरकार के कदम और जवानों के कारण प्रदेश की माओवादी गतिविधियों में कमीं आई है, जिससे बौखलाए नक्सलियों ने ये कदम उठाया है.

इस मौके पर प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्यमंत्री पुन्नूलाल मोहले, वनमंत्री महेश गागड़ा, महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश शासन के प्रभारी मुख्य सचिव (अपर मुख्य सचिव) अजय सिंह, पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय व अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

First published: March 12, 2017

Leave a Reply