आईफोन 8 की लॉन्चिंग में देरी, कीमत आपके बजट में

गैजेट्स, मुख्य समाचार, लाइफस्टाइल

Updated: April 6, 2017

एप्पल अपने अगले स्मार्टफोन आईफोन 8 के डिजाइन में बड़े बदलाव कर रहा है, जिसके कारण इसके प्रोडक्शन में देरी हो रही है. एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल इस फोन को अक्टूबर के बजाय नवंबर में लॉन्च कर सकता है. कंपनी ने देरी की वजह ‘कर्व्ड ओएलईडी पैनल्स में लेमिनेशन रिटेलेड इश्यू’ बताया है. वहीं एक दूसरी रिपोर्ट में उन अफवाहों का खंडन किया है, जिसमें फोन की कीमत 1,000 डॉलर से ज्यादा होने का दावा किया जा रहा था.

मैक रुमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्व्ड ओएलएईडी पैनल्स में लेमिनेशन और 3डी सेंसिंग सिस्टम में इश्यू के कारण फोन की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है. एप्पल ने कथित तौर पर इस साल सैमसंग से 70 मिलियन ओएलईडी डिस्प्ले पैनल्स ऑर्डर किए हैं.

प्रोडक्शन कॉस्ट ज़्यादा होगी, इसलिए महंगा हो सकता है फोन

एक अन्य रिपोर्ट में आईफोन 8 की कीमत 1,000 डॉलर से ज्यादा होने की बात कही गई थी. इसके पीछे वजह बताई गई थी कि फोन की प्रोडक्शन कॉस्ट ज्यादा होगी और एप्पल अपना प्रॉफिट मार्जिन भी रखेगा. हाई कॉस्ट के पीछे की प्रमुख वजह ओएलईडी डिस्प्ले भी बताई गई थी, जो एलसीडी डिस्प्ले के मुकाबले महंगा है.

बता दें कि  आईफोन 8 में वायरलेस चार्जिंग और 3डी सेंसर कैमरा हो सकता है. यह भी बताया जा रहा है कि आईफोन 8 वॉटरप्रूफ होगा और लेकिन इसमें होम बटन नहीं होगा.

Leave a Reply