बिस्तर पर परफोर्मेंस मापेगा ये कंडोम, कैलोरी बर्न का भी रखेगा हिसाब

मुख्य समाचार, लाइफस्टाइल, स्वास्थ्य

नई दिल्ली, 04 मार्च 2017, अपडेटेड

आज के दौर में आप गैजेट्स से क्या नहीं कैलकुलेट कर सकते, सोना हो, खाना-पीना हो या आपकी फिटनेस हो. आजकल सब कुछ ट्रैक किया जा सकता है. आज हम आपको एक नए गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिस्तर पर अपने परफॉर्मेंस को ट्रैक कर पाएंगे. एक ब्रिटिश कंपनी ने i.con नाम के सेक्स वियरेबल के लिए रजिस्ट्रेशन लेना शुरू कर दिया है. इसे कंपनी दुनिया का पहला स्मार्ट कंडोम बता रही है.

 कंपनी ने इसकी कीमत $74 (लगभग 4,940 रुपये) रखी है, जो इस साल के अंत बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है. आपको बता दें कि वास्तव में ये कोई कंडोम नहीं है बल्कि एक रिंग है जिसे सेक्स के दौरान कंडोम के ऊपर पहनना होगा. ये रिंग बहुत सारे आंकड़ों के जरिए सेक्स की क्वालिटी कैलकुलेट करती है, जिसमें थ्रस्ट की स्पीड, कैलोरी बर्न और सेशन का ड्यूरेशन शामिल है.

फिलहाल इस स्मार्ट कंडोम की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है इसलिए अभी ये बता पाना बहुत मुश्किल है कि ये उपयोग में कितना आरामदायक होगा. ये स्मार्ट कंडोम आपके आंकड़े इकट्ठे करने के लिए नैनो-चिप और सेंसर का इस्तेमाल करती है. इस रिंग की जानकारी को आप i.con मोबाइल ऐप डाउनलोड कर जान पाएंगे, जो ब्लूटूथ के जरिए रिंग से डेटा लेगा. इन आंकड़ों को आप दोस्तों के बीच शेयर भी कर सकते हैं.

Leave a Reply