त्रिवेंद्र रावत होंगे उत्तराखंड के नए CM, RSS के रह चुके हैं प्रचारक

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार

अंतिम अपडेट: शुक्रवार मार्च 17

त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. त्रिवेंद्र सिंह रावत कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

इससे पहले आज देहरादून में भाजपा विधान मंडल दल की बैठक हुई. केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ केंद्रीय मंत्री और धर्मेंद्र प्रधान और जेपी नड्डा के साथ ही भाजपा के अधिकतर विधायक बैठक में पहुंच गए हैं. भाजपा ने 70 में से 57 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है.

उत्तराखंड का सीएम कौन बनेगा? इस सवाल के जवाब का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा था. सीएम की दौड़ में त्रिवेंद्र रावत सबसे आगे बताए जा रहे थे. देहरादून में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में सीएम के नाम पर अंतिम फैसला लिए जाने की उम्मीद थी. सीएम का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा.

बैठक में शिरकत करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर और सरोज पांडे के अलावा, श्याम जाजू, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जेपी नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट बैठक में शामिल हुए.

एक तरफ होटल में बैठक शुरू हो गई तो दूसरी तरफ होटल के बाहर सीएम पद के दावेदार त्रिवेंद्र रावत और प्रकाश पंत के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की.

रावत और पंत दोनों ही सीएम पद के दावेदार बताए जा रहे थे.

Leave a Reply