Budhni Bypolls 2024: बुधनी में मचेगा घमासान, एक सीट पर टिकट के लिए उम्मीदवारों की भरमार

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Updated at : 19 Jun 2024

Budhni Bypolls 2024: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बुदनी विधानसभा सीट से विधायक रहे शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विधायकी पद से इस्तीफा दिया. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों से भावुक अपील भी की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इधर शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफा देने के बाद अब बुधनी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होंगे, जिसके लिए जल्द ही घमासान मचना शुरू होगा.

कांग्रेस ने पहले ही शुरू की तैयारी
शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे से पहले ही कांग्रेस ने बुधनी सीट पर उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी थीं. कांग्रेस ने इसके लिए पूर्व मंत्री और राद्यौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह और इछावर से पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल को प्रभारी बनाया है. ये दोनों नेता बुधनी विधानसभा के लिए योग्य और जीताऊ उम्मीदवार तलाशेंगे. प्रभारी बनने के बाद जयवर्धन सिंह ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र का दौरा भी किया.

वहीं, बीजेपी ने फिलहाल अभी तैयारी की शुरुआत नहीं की है. हालांकि बीजेपी में बुधनी सीट पर विधायक बनने की चाह रखने वालों की भरमार है. हर नेता अपने आपको शिवराज सिंह चौहान का करीबी मानता है. बुधनी के संभावित उम्मीदवारों में शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह चौहान और बेटे कार्तिकेय चौहान भी शामिल हैं. इसके अलावा, रवि मालवीय, रघुनाथ भाटी, गोपाल तिवारी, राजेंद्र राजपूत, विनय भार्गव  और गुरुप्रसाद भार्गव भी टिकट की डिमांड कर रहे हैं.

शिवराज सिंह चौहान की भावुक अपील
केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद सोमवार को शिवराज सिंह चौहान ने विधायकी पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद सांसद शिवराज ने फेसबुक अकाउंट पर भावुक वीडियो अपलोड किया, जिसमें वह कहते सुनाई दे रहे हैं, “मैं बहुत भावुक हूं, मैंने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है. मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम-रोम में रमती है. मेरी हर सांस में बसती है.”

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, “मैंने बुधनी से ही अपना सार्वजनिक जीवन प्रारंभ किया था. बचपन से ही आंदोलन और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया. इसी बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मैं 6 बार विधायक रहा. सांसद के चुनाव में भी 6 बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया. पिछला विधानसभा का चुनाव मैं रिकार्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था और अब लोकसभा में इसी जनता ने 1 लाख 46 हजार वोटों से जिताया है. इस जनता की सेवा मैंने पूरे मन से की है. जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है और इस जनता ने भी मुझे भरपूर प्यार और आशीर्वाद दिया है. जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्यौछावर है और अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ मैं जनता की सेवा में लगा रहूंगा. अपने प्राणों से प्रिय जनता को बारंबार प्रणाम.”

Leave a Reply