manohar-lal-khattar

“बांग्लादेश और पाकिस्तान का भारत में विलय संभव” : हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार

Updated: 26 जुलाई, 2022 ,

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने सोमवार को कहा कि पूर्वी जर्मनी और पश्चिमी जर्मनी के एकीकरण की तरह ही बांग्लादेश और पाकिस्तान का भारत में विलय संभव है. मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “जब पूर्वी और पश्चिमी एकजुट हो सकते हैं, तो भारत के साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय भी संभव हो सकता है. बहुत पहले नहीं बल्कि 1991 में ऐसा हुआ था और लोगों ने उस (बर्लिन) दीवार को तोड़ दिया था.”

खट्टर ने 1947 में देश के विभाजन को “दर्दनाक” भी करार दिया. उन्होंने कहा, “अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों को “अल्पसंख्यक” का टैग दिया गया ताकि उनमें भय और असुरक्षा की भावना विकसित न हो. हरियाणा के मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है. उन्होंने यह बात सोमवार को गुरुग्राम में भाजपा के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए कही.

वहीं मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि महागठबंधन ने संघ का भय दिखाकर अल्पसंख्यकों में असुरक्षा की भावना पैदा की. उन्होंने कहा कि पार्टी ने आजादी के बाद से ही अल्पसंख्यकों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है.

बता दें कि मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के 10 वें और वर्तमान मुख्यमंत्री के रूप में कार्यरत हैं. भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से पहले वह आरएसएस के पूर्व प्रचारक थे. वह हरियाणा विधान सभा में करनाल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.

Leave a Reply