online-fraud-in-madhya-pradesh

मध्य प्रदेश में ऑनलाइन ठगी का नया तरीका आया सामने

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार, व्यापार

Updated at : 30 Jul 2022,

Online Fraud in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑनलाइन ठगी का नया तरीका चालबाजाने ढूंढ निकाला है. इसके चलते कई दुकानदार धोखा खाकर नुकसान कर चुके हैं. दरअसल, ठगी करने वाले लोगों ने इस बार एयरटेल पेमेंट बैंक का सहारा लिया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ठगों के पास एयरटेल पेमेंट बैंक का इस्तेमाल करने वाले रिटेलर्स की जानकारी कहीं से प्राप्त कर दुकानदारों को लूटा जा रहा है.

ऐसे करते हैं ठगी
इस ठगी के लिए ठग पहले रिटेलर्स को अपनी बातों में उलझाते हैं और उन्हें एयरटेल पेमेंट बैंक से जुड़ी उनकी बातें बता कर दुकानों पर एयरटेल पेमेंट बैंक का बोर्ड लगाने के नाम पर ठगी करते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल के अंदर लगभग इस ठगी को लेकर 5 दुकानदारों ने शिकायत दर्ज कराई है. इस घटना का शिकार हुए कुछ व्यवसायियों से जब एबीपी संवाददाता ने चर्चा की तो उन्होंने बताया कि ठग फोन लगा कर कहते हैं कि आप की दुकान पर एयरटेल पेमेंट बैंक का बोर्ड लगाना है. इसलिए आपको अपना एड्रेस अपडेट करना पड़ेगा साथ ही दुकान की कुछ जानकारी देकर ओटीपी जानते हैं और उसके कुछ देर बाद ही खाते से पैसा गायब कर देते हैं.

इस तरीके की लूट भोपाल की कुछ व्यापारियों के साथ बीते कुछ दिनों में हुई है. जिसको लेकर साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई गई है साइबर सेल के अधिकारी जालसाजी का पता लगा रहे हैं. एसीपी अक्षय चौधरी का कहना है कि हमें शिकायत मिली है जांच चल रही है जल्दी गिरोह को पकड़ा जाएगा.

Leave a Reply