Rahul Dravid : दिलदार द्रविड़ को मिला बोनस तो फट से किया मना, स्टाफ के लिए दिखाई दरियादिली

खेल, मुख्य समाचार

Last Updated: Jul 10, 2024,

Rahul Dravid News : पूर्व भारतीय कप्तान और हाल ही में बतौर हेड कोच टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा दिल दिखाया है. बारबाडोस में हुए टी20 वर्ल्ड कप की जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने द्रविड़ को 2.5 करोड़ रुपये का एक्सट्रा बोनस देने का फैसला किया था. लेकिन द्रविड़ ने इस बोनस को लेने से इनकार कर दिया है. द्रविड़ चाहते हैं कि सीनियर पुरुष टीम के सभी सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को समान बोनस प्राइज मनी दी जाए. यह पहली बार नहीं है जब राहुल द्रविड़ ने इस तरह का दिल छू लेने वाला काम किया हो. वह 2018 में भी ऐसा कर चुके हैं.

BCCI ने दी 125 करोड़ प्राइज मनी

BCCI सचिव जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम को वतन लौटने के बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 125 करोड़ के चेक से सम्मानित किया था. खिलाड़ियों और राहुल द्रविड़ को 5-5 करोड़ रुपये और सपोर्ट स्टाफ को 2.5-2.5 करोड़ रुपये. सपोर्ट स्टाफ में बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप समेत अन्य लोग शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से कहा कि वह भी 2.5 करोड़ रुपये ही लेंगे और बाकी पैसा अन्य स्टाफ सदस्यों के बीच बांट दिया जाए.

2018 में भी ऐसा ही किया था

यह पहली बार नहीं है जब राहुल द्रविड़ ने इस तरह का दिल छू लेने वाला काम किया हो. 2018 में भारत द्वारा अंडर-19 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद बीसीसीआई ने तत्कालीन कोच द्रविड़ के लिए 50 लाख रुपये, उनकी टीम के अन्य सदस्यों के लिए 20 लाख रुपये और खिलाड़ियों के लिए 30 लाख रुपये की प्राइज मनी देने की घोषणा की थी. द्रविड़ ने BCCI से प्राइज मनी को कोचिंग स्टाफ के बीच समान रूप से बांटने के लिए कहा था, जिसके बाद बोर्ड ने उनकी बात मानी भी थी.

ट्रॉफी के साथ हुई द्रविड़ की विदाई

2021 में हेड कोच की कमान संभालने वाले राहुल द्रविड़ ने ICC ट्रॉफी जीतने के साथ अपना कार्यकाल खत्म किया. यूं तो उनका कार्यकाल नवंबर 2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म हो गया था, लेकिन बोर्ड और कप्तान रोहित शर्मा के कहने पर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप तक हेड कोच बने रहने की बात पर सहमति जताई. द्रविड़ के हेड कोच रहते टीम इंडिया ने तीन ICC फाइनल खेले. अब BCCI ने गौतम गंभीर को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी है. उनका कार्यकाल 2027 तक है.

Leave a Reply