T20 World Cup 2024 : रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, टीम इंडिया को दी वॉर्निंग

खेल, मुख्य समाचार

Last Updated: Jun 29, 2024,

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि दक्षिण अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ फाइनल में कुछ खास करने की जरूरत नहीं है, उसे बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज यानी 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. गुरुवार को सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान और भारत ने बारिश से बाधित मैच में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अजेय रहते हुए फाइनल में उतरेंगी.

फाइनल से पहले टीम इंडिया को मिली वॉर्निंग

दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में पहली बार फाइनल तक का ऐतिहासिक सफर तय किया, जबकि भारत सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई. टीम इंडिया साल 2007 के बाद से अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने की कोशिश करेगी. एडेन मार्करम की अगुवाई वाली टीम अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगी और रिकी पोंटिंग को लगता है कि यह प्रोटियाज खिलाड़ियों के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है. आईसीसी के डिजिटल डेली शो में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘बहुत सी टीमें कहती हैं कि ‘यह बस एक और मैच है’ और वे इस बात से बचने की कोशिश करते हैं कि यह कितना बड़ा अवसर है. ये सोच गलत है.’

रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी

रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि दक्षिण अफ्रीका के पास फाइनल में भारत के साथ मुकाबला करने की प्रतिभा है और उम्मीद जताई है कि टीम भारत के खिलाफ अच्छा खेल दिखाएगी. आईसीसी के डिजिटल डेली शो में रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘बहुत सी टीमें कहती हैं कि ‘यह बस एक और मैच है’ और वे इस बात से बचने की कोशिश करते हैं कि यह कितना बड़ा अवसर है. ये सोच गलत है.’ भारत और दक्षिण अफ्रीका आज 29 जून को बारबाडोस में होने वाले खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगे.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होगी कड़ी टक्कर 

टीम इंडिया के पास 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का मौका है. भारत ने आखिरी बार साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. वहीं, दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के पास पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का मौका है. साउथ अफ्रीका की ICC टूर्नामेंट में एकमात्र जीत 1998 में चैंपियंस ट्रॉफी (उस समय इसका नाम आईसीसी नॉक-आउट ट्रॉफी था) में हुई थी. साउथ अफ्रीका की टीम ‘चोकर्स’ के अपने तमगे को पीछे छोड़कर फाइनल में पहुंची है और वे खिताबी मुकाबले में भी इस तमगे को धत्ता बताने की कोशिश करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक कुल 6 मैच खेले गए हैं. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में 4 बार साउथ अफ्रीका को हराया है. वहीं, 2 मैचों में साउथ अफ्रीका को जीत मिली है.

 

Leave a Reply