मध्य प्रदेश : भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन 59320 में धमाका, कई घायल, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे लोग

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

अंतिम अपडेट: मंगलवार मार्च 7, 2017

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन 59320 के एक डिब्बे में मंगलवार सुबह धमाका हो गया, जिसमें कुछ यात्री घायल हो गए. न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक- छह से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. धमाके के कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. इंदौर रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया, भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 59320 के एक डिब्बे में जबड़ी रेलवे स्टेशन के पास धमाका हुआ, जिसमें चार यात्री घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए कालापीपल स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है. जयंत के मुताबिक, धमाका किस चीज से हुआ, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 25 से 45 यात्रियों के घायल होने की खबर है, जिन्हें कालापीपल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही शुजालपुर से बचावकर्मियों की टीम पहुंची. फिलहाल ट्रेन के दो डिब्बे अलग कर उन्हें रवाना कर दिया गया है.

मीडिया की खबरों के मुताबिक, जब ट्रेन में सीहोर स्ट्रेशन क्रॉस होने के बाद कालापीपल से पहले जबड़ी स्टेशन पर पहुंची तो पिछले डिब्बे में धमाके के साथ आ लग गई. चश्मदीदों के मुताबिक- लोग जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए, लेकिन जो फंस गए, वो जख्मी हो गए. धमाके का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. चश्मदीदों का कहना है कि मोबाइल फोन चार्ज हो रहे थे उसमें से किसी एक विस्फोट हुआ, तो कुछ ने बताया कि एक सूटकेस में विस्फोट हुआ.

Leave a Reply