MP में मानसून का कहर, व‍िद‍िशा में बोट से हो रहा रेस्‍क्‍यू

Uncategorized

Last Updated: Jul 11, 2022,

व‍िद‍िशा: मध्‍य प्रदेश में मानसून अब कहर बनकर बरस रहा है. यहां का व‍िद‍िशा शहर बाढ़ के पानी में इतना डूब गया क‍ि लोगों को बचाने के ल‍िए बोट का इस्‍तेमाल करना पड़ा. कलेक्‍टर ने सोमवार को एक द‍िन के ल‍िए स्‍कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी है.

शहर के कई इलाके जलमग्‍न 

एमपी के विदिशा में रव‍िवार रात से लगातार मूसलाधार बारिश जारी है. आसमान ऐसे गरज रहा है जैसे फट रहा हो और उसका परिणाम भी देखने को मिला. बार‍िश का कहर पूरे विदिशा शहर पर गिरा जिसके कारण  शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए.

कमर तक पानी में डूबकर न‍िकल रहे लोग 
शहर की पॉश कॉलोनी से लेकर निचली बस्तियां और घरों में पानी भर चुका है. लोगों ने रात भर रतजगा किया है. शहर के हालात ऐसे हैं क‍ि सड़कों पर पानी भरा है. लोग कमर तक पानी में डूबकर अपने बच्‍चों को सुरक्ष‍ित स्‍थान पर ले जा रहे हैं.

बोट का सहारा लेकर हो रहा रेस्‍क्‍यू 
व‍िद‍िशा की पुल‍ि‍स लाइन में भी पानी भर गया तो वहां पुल‍िस के जवानों की फैम‍िली फंस गईं. तब एसपी मोनिका शुक्ला ने बोट का सहारा लेकर बाढ़ में फंसे पुलिस जवानों के परिवारों को निकालने की कोशिश की है.

सोमवार को स्‍कूलों की एक द‍िन की छुट्टी  
बाढ़ से बिगड़े हालात को देखते हुए जिला कलेक्टर अपने अमले के साथ शहर में निकले हैं लेकिन सड़कों पर भारी जलभराव के कारण वह भी हर जगह नहीं पहुंच पा रहे हैं. भारी बारिश के चलते कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने सोमवार को सारे स्कूलों में 1 दिन की अवकाश की घोषणा कर दी है.

Leave a Reply