cm-uddhav-thackeray-floor-test

महाराष्ट्र का सियासी संकट : CM उद्धव ठाकरे कल करेंगे फ्लोर टेस्ट का सामना

अन्य प्रदेश से, प्रदेश, मुख्य समाचार

अपडेटेड 29 जून 2022,

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासत गरमाई हुई है. इस बीच, खबर है कि सीएम उद्धव ठाकरे कल 11 बजे फ्लोर टेस्ट का सामना करेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कल कहा था कि हमने राज्यपाल को एक पत्र सौंपा है, जिसमें उनसे सरकार से सदन में बहुमत साबित करने के लिए कहने का अनुरोध किया गया है. इससे पहले, देवेंद्र फडणवीस ने राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. माना जा रहा है कि फडणवीस ने दोनों नेताओं को महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रमों से अवगत कराया और राज्य में पार्टी की भावी रणनीति से जुड़े विभिन्न पहुलओं पर चर्चा की थी.

महाराष्‍ट्र को लेकर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, जिससे देश के संघीय ढांचे के भविष्य के लिए चिंता बढ़ गई है.

शिवसेना बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा था कि वे जल्द ही मुंबई में होंगे. इससे पहले आज सुबह वह गुवाहाटी के मंदिर में देखे गए. उन्होंने कुछ बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर में दर्शन किए, जो एक सप्ताह से अधिक समय से इसी शहर के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं.

Leave a Reply