अयोध्या में विराजे श्रीराम और MP के इस शहर में हो गया चमत्कार!

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

सागर. बुंदेलखंड के सागर जिले के सेमरा गौड़ गांव में दो महीने से सूखे पड़े तालाब में अचानक पानी आ गया है और हर दिन पानी बढ़ता ही जा रहा है. इसकी वजह से गांव के लोग अचंभित रह गए हैं. वह इसे ईश्वरीय चमत्कार मान रहे हैं. उनका कहना है कि भगवान राम की कृपा से यहां नर्मदा मैया खुद आ गई हैं, इसलिए ग्रामीणों ने भगवान को विराजमान कर पूजा अर्चना शुरू कर दी. अगरबत्ती लगाईं जा रही है. नारियल चढ़ाए जा रहे हैं. झंडे लगाए हैं. दूर-दूर से लोग इसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि सबसे पहले 22 जनवरी को जिस दिन भगवान राम की अयोध्या मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई थी, उसी दिन से यहां पर पानी निकलना शुरू हुआ है. अब धीरे-धीरे पानी का घेराव बढ़ता जा रहा है. यह मामला पांचमील रानगिर सड़क के किनारे स्थित सैमरा गौड़ गांव का है. इस चमत्कार के बाद यहां लोग पूजा-अर्चना के लिए पहुंच रहे हैं.

‘यह ईश्वर का चमत्कार है’
मनोहर कुर्मी ने बताया कि हमारे गांव के आसपास 800 फीट तक लोग पानी के लिए बोर करवाते हैं. यह तालाब 22 साल से ऐसी ही स्थिति है, लेकिन इस बार 22 जनवरी के दिन सुबह यहां पर कुंड में नमी आई थी और धीरे-धीरे पानी निकल रहा था जिसे देखकर लोग हैरान थे, जैसे ही गांव के लोगों को पता चला तो यहां पर भीड़ बढ़ने लगी बुजुर्गों ने बताया कि यह साक्षात नर्मदा मैया आ गई है. उनकी पूजन अर्चना शुरू कर दी और यह हम लोगों के लिए तो चमत्कार ही है, क्योंकि जिस पानी के लिए हम बोरिंग करवा रहे और उनमें पानी नहीं निकल रहा, लेकिन इस तालाब में नर्मदा मैया अपने आप ही आ गई हैं तो यह प्रकृति की देन तो है ही साथ ही ईश्वर का भी चमत्कार है.

तालाब को देखने आए समनापुर गांव निवासी विष्णु प्रसाद पटेल ने बताया कि उन्होंने सुना है जिस दिन अयोध्या में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा हुई उसी दिन यहां पर एक काली गाय निकल रही थी, उसके दोनों पैर उसी जगह पर पड़े थे जहां से पानी निकल रहा है. यहां पर साक्षात नर्मदा मैया आ गई हैं. यह भगवान की विशेष कृपा है.

सिंचाई विभाग के एसडीओ निशांत चौरसिया ने बताया कि तालाब में कोई झिर खुल गई होगी. इसकी वजह से पानी निकल रहा है यह नेचुरल प्रक्रिया है कई बार थोड़ी सी खुदाई में भी ऐसा पानी निकलने लगता है.

Leave a Reply