Salkanpur Dham: एमपी के सलकनपुर धाम में अब गाड़ी से नहीं जा सकेंगे श्रद्धालु

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Updated at : 16 May 2024,

Salkanpur Temple News: मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर मंदिर तक अब वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. आगामी 13 जून तक सलकनपुर मंदिर तक वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी. बता दें पांच दिन पहले ही सलकनपुर मंदिर की पहाड़ी पर भीषण सड़क हादसा हुआ था. बच्चे का मुंडन संस्कार कराने के लिए भोपाल से आए एक परिवार की गाड़ी भैरौ घाटी पर पलट गई थी, इस हादसे में सात लोगों की जान चली गई.

मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा निर्माण कार्य किये जाने के तहत सलकनपुर मंदिर पर देवी लोक का निर्माण कार्य किया जा रहा है. निर्माण कार्य में प्रगति लाने के लिए मटेरियल शिफ्टिंग, पत्थरों की मूर्ति, कॉलम आदि भी लगातार परिवहन हो रहे हैं. अपर जिला दण्डाधिकारी वृंदावन सिंह द्वारा दंड सुरक्षा की दृष्टि से सलकनपुर मंदिर सड़क पहुंच मार्ग में वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है.

प्रवेश द्वार नंबर-1 पर वाहन प्रतिबंधित
रेहटी-बुदनी मार्ग पर स्थित सलकनपुर मंदिर प्रवेश द्वार नंबर-1 से मंदिर तक सभी तरह के वाहनों का अवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है. केवल निर्माण कार्य में लगे वाहन और शासकीय वाहन जा सकेंगे. इस व्यवस्था के लिए चल रहे निर्माण कार्य की एजेंसी द्वारा सड़क मार्ग के प्रवेश द्वार पर आवश्यक व्यावस्था की जाएगी.

इस कार्य में पुलिस द्वारा सहयोग किया जाएगा. यह व्यवस्था सोमवार से शुक्रवार तक लागू रहेगी. वहीं शनिवार और रविवार को समस्त प्रकार के वाहन आ जा सकेंगे. जबकि जिला प्रशासन द्वारा किसी विशेष पर्व पर प्रतिबंध से छूट दी जाएगी. बता दें कुछ दिन पहले भोपाल से एक परिवार तीन महीने के बच्चे का मुंडन कराने सलकनपुर के बिजासन माता मंदिर गया था.

वहीं मुंडन कराकर लौटते समय टवेरा गाड़ी का अचानक भैरव घाटी पर गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया. संतुलन बिगड़ने के बाद गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गयी. हादसे में छह लोगों की मौत हो गयी थी. जबकि 11 लोगों के परिवार में तीन बच्चे भी थे. पांच अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गये

Leave a Reply