MP Assembly Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज फिर MP में, इन 66 सीटों पर BJP का फोकस

प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुख्य समाचार

Last Updated: Jul 30, 2023,

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. चुनाव को महज कुछ ही महीने बचे हैं.चुनाव से पहले हर वर्ग तक पहुंचने और हर वर्ग को साधने के लिए न सिर्फ राज्य बल्कि केंद्रीय मंत्री भी मैदान पर उतरे हुए हैं. यही कारण है कि PM मोदी के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज इंदौर दौरे पर रहने वाले हैं. यहां शाह बूथ कार्यकर्ता में शामिल होकर कार्यकर्ताओं में चुनाव के लिए जोश भरेंगे. इसके अलावा वे  गवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव भी जाएंगे. बीते 20 दिन में शाह का ये तीसरा MP दौरा है.

मालवा-निमाड़ में फोकस: इंदौर में बूथ कार्यकर्ता सम्मलेन के जरिए शाह मालवा-निमाड़ की 66 विधानसभा सीटों को साधेंगे. इस क्षेत्र में ही प्रदेश की सबसे ज्यादा विधानसभा सीट हैं.साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में BJP को मालवा-निमाड़ क्षेत्र में करारी शिकस्त मिली थी, जो सत्ता गंवाने का एक बड़ी वजह बनी थी. 2018 चुनाव में इस क्षेत्र की 66 सीटों में से महज 29 सीटें ही BJP की झोली में आई थीं.

दोपहर में आएंगे शाह
– केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर 1.30 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे
– दोपहर 2 बजे जानापाव में भगवान परशुराम की जन्मस्थली में दर्शन एवं पूजन करेंगे
– दोपहर 3 बजे मां कनकदेवी मंदिर, आईटीआई के पास आयोजित बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे
– शाम 5 बजे होटल मैरियट में बैठक को संबोधित करेंगे
– रात 8.15 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली रवाना होंगे

बूथ सम्मेलन को करेंगे संबोधित
अमित शाह इंदौर में आयोजित बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स और जीत का मंत्र देंगे. इसके बाद शाम को भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव के लिए रवाना होंगे. बता दें कि इससे पहले PM मोदी ने मध्य प्रदेश में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था.

Leave a Reply